Saturday 26 May 2012

पेट्रोल हुआ महंगा, तो कारें हुर्इं सस्ती


पेट्रोल का असर कम करने के लिए कंपनियों ने दी सौगात
पेट्रोल कारों पर 50 हजार तक की छूट

पेट्रोल के दामों में अब तक सबसे भारी वृद्धि के कारण कार कंपनियों ने ग्राहकों को राहत का मलहम लगाने के लिए पेट्रोल कारों पर भारी छूट का ऐलान किया है। मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और ह्यूंदै मोटर ने अपने पेट्रोल कारों की खरीद पर 50 हजार रुपये छूट का आॅफर दिया है। हालांकि यह भारी छूट सीमित समय के लिए ही है। पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि से लोग डीजल कारों की खरीद में ज्याद रूचि दिखाने लगे हैं। कंपनियों का मनना है कि इस छूट से ग्राहक आकर्षित होंगे और पेट्रोल कारों की लगातार गिरती बिक्री भी रूकेगी। मारुति सुजुकी इंडिया अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार आॅल्टो पर 30 हजार रुपये तक की छूट का आॅफर दे रही है। वहीं, टाटा मोटर्स ने इंडिका और इंडिगो के पेट्रोल कार पर 10 हजार से  50 हजार के छूट का आॅफर दिया है। इस प्रतियोगिता में भला ह्यूंदै मोटर क्यों पीछे रहे। कंपनी ने पेट्रोलन मॉडल की पूरी रेंज पर तीन हजार रुपये तक की  छुट का एलान किया है।
इनका कहना है---
बिक्री में आई कमी
हाल के महीनों में पेट्रोल के महंगा होने की वजह से एंट्री लेवल  कारों की बिक्री में कमी आई है। आॅल्टो की सेल्स कम हो रही है। हम बेस्ट सेलिंग कार की सेल्स को रफ्तार देने के लिए इस महीने के आखिर तक के लिए 30,000 रुपए का डिस्काउंट आॅफर करेंगे।
-मयंक पारिख, मैैनेजिंग एग्जेक्युटिव आॅफिसर, मारुति सुजुकी

50 हजार तक की छूट

हम इंडिया और इंडिगो के पेट्रोल वैरिएंट्स पर 10 से 50 हजार रुपए तक की छूट दे रहे हैं। नैनो पर हर महीने डिस्काउंट स्कीम चलती है। मई में इस पर 10,000 रुपए का डिस्काउंट दिया जा रहा है।
-प्रवक्ता, टाटा मोटर्स

पेट्रोल के दाम का असर कम करने की कोशिश

31 मई तक कंपनी सभी पेट्रोल कारों पर 3 हजार रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। कस्टमर्स को ईआॅन, सैंट्रो, आई-10, आई-20, एसेंट और वेर्ना पर डिस्काउंट मिलेगा। पेट्रोल प्राइस लॉक अश्योरेंस स्कीम, कस्टमर्स पर पेट्रोल के बढ़े दामों का असर कम करने की कोशिश है।
-अरविंद सक्सेना, मार्केटिंग एवं सेल्स डायरेक्टर, हुन्दे दै मोटर इंडिया लिमिटेड

No comments:

Post a Comment